स्नेह और आशीर्वाद के साथ

19 सितंबर 2012

कल से शुरू हमारे टेस्ट - हमारा पहला टेस्ट


            नमस्ते, आज अपनी जबरदस्त पढ़ाई के बीच से ही आपको अपने बारे में कुछ बताने के लिए यहां आये हैं। आप सभी को बताया था न कि अब हम स्कूल जाने लगे हैं। हमारा एडमीशन नर्सरी में करवाया गया है। स्कूल में हम बहुत अच्छे से पढ़ते हैं और अभी तक जो भी पढ़ाया गया है, वह हमको घर में पहले से ही हमारी मम्मी ने पढ़ा रखा है। इस कारण से हमें स्कूल में कोई दिक्कत नहीं हो रही है। 

            अब जो कुछ हमें याद है और जो कुछ भी हम लिख लेते हैं, उसको जांचने का समय आ गया है। नहीं समझे आप लोग.....!! अरे, कोई विशेष बात नहीं है। कल 20 तारीख से हमारे स्कूल में हम सभी बच्चों के टेस्ट शुरू होने वाले हैं। आज उसी की ही तैयारी में तो लगे रहे। कल अंग्रेजी का टेस्ट है। पहले लिखकर टेस्ट देना होगा उसके बाद बड़ी मैडम जी आकर हम बच्चों से पूछेंगी। मतलब पहले लिखकर टेस्ट दो, फिर बोल-बोलकर।

            हमने खूब अच्छी तरह से अपना सारा काम याद कर लिया है। घर पर भी हमने खूब तैयार कर ली है। हमें अच्छे से पता है कि हमारे खूब अच्छे, खूब सारे नम्बर आयेंगे। ठीक, तो हम चल रहे हैं। कल लौट कर आयेंगे तब बतायेंगे कि हमारा पहला टेस्ट कैसा रहा। अभी तक तो हमने कोई भी एक्जाम नहीं दिया है। अभी हमें पता ही नहीं है कि एक्जाम होता क्या है, इस कारण से तो कुछ समझ ही नहीं आ रहा है कि क्या होगा इसमें? चलो देखते हैं कल सुबह स्कूल जाकर।

1 टिप्पणी:

काजल कुमार Kajal Kumar ने कहा…

चलो जी अच्‍छा अच्‍छा करो